आईसीआईसीआई बैंक

Twitter partners with ICICI Bank for advanced customer care

प्रश्न-हाल ही में आईसीआईसीआई बैंक ने किस सोशल नेटवर्किंग सेवा के साथ मिलकर कस्टमर केयर सर्विस देने का निर्णय लिया है?
(a) फ्लाक
(b) फेसबुक
(c) व्हाट्स एप
(d) ट्विटर
उत्तर-(d)
संबंधित तथ्य

  • 27 दिसंबर, 2016 को आईसीआईसीआई बैंक ने ट्विटर (Twitter) के साथ मिलकर अपने ट्विटर अकाउंट @ICICI Bank-Care पर कस्टमर केयर सुविधा प्रदान करने का निर्णय लिया है।
  • आईसीआईसीआई बैंक सोशल नेटवर्किंग साइट पर यह सुविधा प्रदान करने वाला भारत का पहला बैंक है।
  • आईसीआईसीआई बैंक की स्थापना वर्ष 1994 में की गई थी। इसका मुख्यालय मुंबई में है।
  • यह भारत का निजी क्षेत्र का सबसे बड़ा बैंक है।
  • आईसीआईसीआई बैंक ट्विटर पर मनी-ट्रांसफर सर्विस देने वाला एशिया का पहला बैंक है। इस सेवा को पिछले वर्ष प्रारंभ किया गया था।
  • इस सेवा का लाभ लेने के लिए ट्विटर अकाउंट आवश्यक है।
  • कस्टमर के अकाउंट पर ‘मैसेज’ (Message) का एक बटन है, जिस पर क्लिक करके तत्काल फीडबैक का आदान-प्रदान किया जा सकता है।

संबंधित तथ्य
http://www.patrika.com/news/industry/icici-bank-did-agreement-with-twitter-for-better-customer-service-1475022/
http://hindi.news18.com/news/lifestyle/inews-lifestyle/twitter-partners-with-icici-bank-for-advanced-customer-care-537867.html
http://economictimes.indiatimes.com/industry/banking/finance/banking/twitter-partners-with-icici-bank-for-advanced-customer-care/articleshow/56218076.cms