स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड लांच

प्रश्न-हाल ही में बाबा रामदेव ने भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ साझेदारी में स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड लांच किया। इससे संबंधित विकल्प में कौन-सा तथ्य सही नहीं है?
(a) यह कार्ड नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में लांच किया गया।
(b) प्रारंभ में इस सिमकार्ड का लाभ केवल पतंजलि के कर्मचारी और अधिकारी प्राप्त कर सकते हैं।
(c) पूर्णतया लांच होने के बाद लोग इस सिमकार्ड का उपयोग कर पतंजलि के उत्पादों पर 5 प्रतिशत की छूट प्राप्त कर सकते हैं।
(d) उपयोकर्त्ता इस कार्ड को 144 रुपए में रिचार्ज करवाने पर 2जीबी डाटा, 100 एसएमएस और पूरे भारत में असीमित कॉल की सुविधा प्राप्त कर सकेंगे।
उत्तर-(c)
संबंधित तथ्य

  • 27 मई, 2018 को नई दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम में बाबा रामदेव ने भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के साथ साझेदारी में ‘स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड’ लांच किया।
  • प्रारंभ में इस सिम कार्ड का लाभ केवल पंतजलि के कर्मचारी और पदाधिकारी ही ले सकेंगे।
  • पूर्णतया लांच होने के बाद लोग इस सिमकॉर्ड का उपयोग कर पतंजलि के उत्पादों पर 10 प्रतिशत की छूट प्राप्त कर सकते हैं।
  • उपयोगकर्ता इस सिम कार्ड को 144 रुपए में रिचार्ज करवाने पर 2जीबी डाटा, 100 एसएमएस और पूरे भारत में असीमित कॉल की सुविधा प्राप्त कर सकेंगे।
  • इस कार्ड पर आकर्षक डेटा और कॉल पैकेज के अलावा 5 लाख रुपये का दुर्घटना मृत्यु बीमा तथा स्थाई विकलांगता पर 2.5 लाख रु. का बीमा मिलेगा।

संबंधित लिंक भी देखें…
https://economictimes.indiatimes.com/industry/telecom/telecom-news/baba-ramdevs-patanjali-ties-up-with-bsnl-launches-sim-cards/articleshow/64355565.cms
https://www.jansatta.com/technology-news/patanjali-sim-cards-baba-ramdevs-patanjali-launch-swadeshi-samriddhi-sim-cards-with-bsnl-bsnl-rs-144-recharge-plan-2gb-data-unlimieted-calling-and-100-sms/671531/