स्मार्ट डिजिटल बीमा पॉलिसी

Aegon Life & MobiKwik partner to launch a rs 20 smart digital
प्रश्न-हाल ही में एगॉन लाइफ इंश्योरेंस ने किस कंपनी के साथ मिलकर वित्तीय समावेशन को बढ़ाने के लिए स्मार्ट डिजिटल बीमा पॉलिसी का शुभारंभ किया?
(a) यूनाइटेड लाइफ इंश्योरेंस
(b) भारतीय जीवन बीमा निगम
(c) बजाज एलयांज
(d) मोबिक्विक
उत्तर-(d)
संबंधित तथ्य
  • 25 अप्रैल 2019 को एगॉन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने मोबिक्विक डिजिटल वित्तीय सेवा कंपनी के साथ मिलकर वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देने हेतु स्मार्ट डिजिटल बीमा पॉलिसी का शुभारंभ किया।
  • इस पहल से इसके वॉलेट उपयोगकर्ताओं के लिए 2 लाख रु. का मृत्यु और दुर्घटना से संबंधित विकलांगता कवर की सुरक्षा प्रदान करने के लिए 20 लाख रु. के एक स्मार्ट डिजिटल बीमा पॉलिसी का शुभारंभ किया जाएगा।
  • इस पहल का मुख्य उद्देश्य भारत के बीमा क्षेत्र में सुधार लाना, जिससे सामान्य जनता के लिए वित्तीय समावेशन को बढ़ाया जा सके।
  • इस पहल के तहत बिना किसी अतिरिक्त लागत के एक लाख रुपये, डेढ़लाख रुपये और दो लाख रुपये के बीच निश्चित राशि के तीन प्रकार बनाए गए हैं तथा सुरक्षा राशि के आधार पर क्रमशः 20 रुपये, 40 रुपये के प्रीमियम पर पॉलिसी का लाभ उठाया जा सकता है।
  • इस बीमा पॉलिसी को ‘एगॉन लाइफ ग्रुप टर्म प्लस’ नाम दिया गया है।

लेखक-गजेंद्र प्रताप

संबंधित लिंक भी देखें…

https://www.business-standard.com/article/news-ani/aegon-life-and-mobikwik-launch-a-smart-digital-insurance-product-119042500348_1.html

https://tech.economictimes.indiatimes.com/news/internet/mobikwik-partners-with-aegon-life-insurance-for-a-new-digital-insurance-product/69011514

http:// https://www.thehindubusinessline.com/money-and-banking/aegon-life-mobikwik-join-hands-for-20-digital-insurance-product/article26924286.ece