एएआई और असम सरकार में समझौता

प्रश्न-हाल ही में भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) ने असम के किस जिले के गांवों में मानव बस्तियों के सतत विकास के लिए अपनी कार्पोरेट सामाजिक दायित्वों (सीएसआर) पहल के तहत असम सरकार के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया?
(a) माजुली
(b) लखीमपुर
(c) कामरूप
(d) करीमगंज
उत्तर-(c)
संबंधित तथ्य

  • 26 मार्च, 2018 को भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण ने कामरूप जिले के गांवों में मानव बस्तियों के सतत विकास के लिए अपनी कार्पोरेट सामाजिक दायित्वों (सीएसआर) पहल के तहत असम सरकार के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया।
  • गुवाहाटी हवाई अड्डे के आस-पास के समुदायों की लोचशीलता में सुधार हेतु संयुक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) द्वारा तैयार आकलन के अनुसार भारतीय अवाई अड्डा प्राधिकरण कामरूप जिले हेतु अपनी सीएसआर पहल के तहत 4.58 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता प्रदान करेगा।
  • ज्ञातव्य है कि भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण अपनी सीएसआर नीति के माध्यम से समुदायों की लोचशीलता में सुधार हेतु आबादी की सुविधा हेतु आधारभूत संरचना को बढ़ावा देने के लिए ऐसी पहलों का समर्थन करता है।

संबंधित लिंक
http://www.business-standard.com/article/pti-stories/aai-signs-mou-with-assam-govt-to-develop-villages-in-kamrup-118032600867_1.html#
https://www.northeasttoday.in/aai-signs-mou-with-assam-govt-to-develop-villages-in-kamrup/