सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज-2017

OUE Singapore Open

प्रश्न-सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज, 2017 के पुरुष एकल वर्ग का खिताब किसने जीता?
(a) के.श्रीकांत
(b) बी.साई प्रणीत
(c) मैथियास बोए
(d) कार्सटन मोगेन्सन
उत्तर-(b)
संबंधित तथ्य

  • 11-16 अप्रैल, 2017 के मध्य आयोजित सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज के पुरुष एकल वर्ग का खिताब भारत के बी.साई प्रणीत ने हमवतन के.श्रीकांत को पराजित कर जीत लिया।
  • यह पहला अवसर था, जब किसी सुपर सीरीज टूर्नामेंट के फाइनल में भारत के दो खिलाड़ी पुरुष एकल वर्ग के फाइनल में आमने-सामने हुए हों।
  • प्रतियोगिता के महिला एकल वर्ग का खिताब तेई जू यिंग (चीनी ताइपे) ने कैरोलिना मारिन (स्पेन) को पराजित कर जीता।
  • पुरुष युगल वर्ग के फाइनल में मैथियास बोए और कार्सटन मोगेन्सन (दोनों डेनमार्क) की जोड़ी ने ली जुनहुई और लियो यूचेन (दोनों चीन) की जोड़ी को हराया।
  • महिला युगल वर्ग के फाइनल में कैमिला राइटर जुहल और क्रिस्टीना पेडरसन (दोनों डेनमार्क) की जोड़ी ने मिसाकी मात्सुतोमो और अयाका ताकाहाशी (दोनों जापान) की जोड़ी को हराया।
  • मिश्रित युगल के फाइनल में लू कोई और हुआंग याकिआंग (दोनों चीन) की जोड़ी ने डेचपोल पुवारनुकरोह और सपसिरी तैरातनाचाई (दोनों थाईलैंड) की जोड़ी को हराया।

संबंधित लिंक
http://www.tournamentsoftware.com/sport/winners.aspx?id=0F887ADA-B752-4925-B13C-6B680FE9FAEB
http://indianexpress.com/article/sports/badminton/live-badminton-score-srikanth-vs-praneeth-score-updates-video-streaming-singapore-open-final-result-4615077/
http://www.hindustantimes.com/other-sports/b-sai-praneeth-beats-kidambi-srikanth-to-win-singapore-open-superseries/story-GS0JZDVi90Xx1FBaD7uZdJ.html
http://www.thehindu.com/sport/other-sports/sai-praneeth-rallies-to-down-srikanth-wins-maiden-super-series-title/article18071466.ece